राष्ट्रीय लाइफस्टाइल व्यवसाय

बी एस एन एल का यह प्लान सुन उड़ गए अम्बानी और भारती के होश

सरकारी क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी BSNL ने निजी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनियों को जबरदस्त टक्कर देने का मन बना लिया है और इसके लिए अपना धमाकेदार वार्षिक प्लान भी पेश कर दिया है। इससे पहले कंपनी अपने पोस्टपेड यूजर्स के लिए ऐसा प्लान पेश कर चुकी है और अब प्रीपेड ग्राहकों के लिए यह प्लान उतारा गया है। BSNL के नए प्रीपेड ग्राहकों के लिए पेश किया गया यह प्लान Jio और Airtel की टक्कर में उतारे गए हैं।

मिल रही रिपोर्ट्स के अनुसार, BSNL ने दो प्लान पेश किए जिनकी कीमत 1699 रुपये और 2099 रुपये है। इसमें कंपनी डाटा, वॉयस कॉलिंग, एसएमएस आदि जैसी सेवाएं दे रही है। BSNL 1699 plan में 2 जीबी डाटा रोजाना, अनलिमिटेड वॉयस लोकल और एसटीडी कॉलिंग, 100 एसएमएस मिलेगा। इस प्लान की वैलिडिटी 365 दिनों की होगी।

वहीं, इतने ही रुपये में Jio अपने यूजर्स को रोजाना डेढ़ जीबी डाटा दे रहा है। इसके अलावा 100 एसएमएस भी रोजाना मिल रहे हैं। इस तरह इस प्लान में कुल डाटा 574 जीबी होगा, वहीं, BSNL के प्लान में कुल 730 जीबी डाटा मिल रहा है।

इसी तरह BSNL के 2099 रुपये के प्लान की बात करें तो इसमें ग्राहक को 4 जीबी डाटा रोजाना मिल रहा है। इसके साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग, एसएमएस आदि के भी फायदे मिलेंगे। जब रोजाना लिमिट खत्म हो जाएगी तो फिर यूजर्स को 80 केबीपीएस की स्पीड से इंटरनेट मिलेगा।

हालांकि यहाँ यह भी अवगत कराना आवश्यक है की उपरोक्त जानकारी सूत्रों के माध्यम से ही प्राप्त हो रही है किसी अधिकृत अधिकारी ने इस पहल को लेकर अभी अपना बयान सार्वजानिक नहीं किया है !