अपराध उत्तर प्रदेश गोंडा राजनीति

नवागत एस पी को मिला तोहफा, सी एम् योगी के कार्यक्रम में हुआ विस्फोट

मुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में हुई गंभीर चूक, पोलिस प्रसाशन पर लगा गंभीर सवालिया निशान

 
        गोंडा ! गुरूवार को  नवागत पोलिस अधीक्षक राकेश प्रकाश सिंह के पदभार सँभालने के दुसरे दिन ही लगे मुख्यमंत्री योगी के कार्यक्रम में ही उन्हें एक ऐसा तोहफा मिल गया जिसे शायद वह अपने सम्पूर्ण कार्यकाल में भूल नहीं पाएंगे, हुआ यूँ की उनके आगमन की तयारी में लगाए जाने वाले गुब्बारे में हवा भरने वाले सिलेंडर में विस्फोट हो गया, इस घटना ने जनपद पोलिस की कार्यशैली और उसकी सुरक्षा व्यवस्था पर एक गंभीर प्रश्न चिन्ह लगा दिया !
         सीएम योगी आदित्यनाथ आज गोण्डा में आयोजित सीनियर नेशनल कुश्ती चैम्पियनशिप का शुभारंभ करने के नंदनीनगर पहुँचे है जहां  सीएम योगी के आगमन से पहले हाड्रोजन सिलेंडर में विस्फोट हो गया …. यह विस्फोट गुब्बारे में हवा भरने के दौरान हुआ। सीनियर नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप कार्यक्रम में सजावट के लिये गुब्बारे में हवा भरते समय हाइड्रोजन सिलेंडर में धमाका हो गया …. इस धमाके में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए …. एक घायल का सिलेंडर में हुए धमाके से हाथ कट गया और दूसरे की शरीर के कई हिस्से में गम्भीर चोट लग गई। दोनों घायलों को तुरंत एसडीएम तरबगंज की गाड़ी से अयोध्या के श्रीराम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने घायलों की हालत नाजुक देखते हुए लखनऊ रेफर कर दिया।
         फ़िलहाल सीएम के कार्यक्रम में उनके आगमन से पहले सुरक्षा में हुई चूक को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए हर एंगल से जांच शुरू कर दी है और पुलिस हाड्रोजन सिलेंडर की जांच भी करेगी …. हर पहलू पर जांच करते हुए यह भी देखेगी कि क्या सिलेंडर एक्सपायर था या नहीं …. अगर हाड्रोजन गैस सिलेंडर एक्सपायर था तो यह बिना जांच के कार्यक्रम स्थल तक कैसे पहुँचा। एसडीएम की गाड़ी से घायलों को अयोध्या के श्रीराम हॉस्पिटल लेकर एसडीएम के ड्राइवर अहमद कमाल ने बताया कि हम लोग मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी में सभी अधिकारियों के साथ लगे थे तभी ये गैस सिलेंडर से गुब्बारा फुला रहे थे और सिलेंडर फट गया …. दो लोग चोंट भी आ गयी …. नंदिनी नगर में कार्यक्रम था जँहा योगी जी को आना था तो वंही श्रीराम हॉस्पिटल के सीएमएस आलोक कुमार ने बताया कि दो घायल यंहा आये हैं जिसमे से एक कि हालत गंभीर थी तो उसको लखनऊ रेफर कर दिया गया है और दूसरे का इलाज चल रहा है …. सूचना मिली है कि नंदिनी नगर महाविद्यालय में किसी मेले का आयोजन है जिसमे मुख्यमंत्री योगी को आना था और उसी कार्यक्रम में ये सिलेंडर से गुब्बारा फुला रहे थे जिसके फटने से ये घायल हुए हैं।

About the author

राजेंद्र सिंह

राजेंद्र सिंह (सम्पादक)

%d bloggers like this: