अपराध उत्तर प्रदेश गोंडा लाइफस्टाइल

निलम्बित किये गए मनकापुर के पूर्ति निरीक्षक, बैंक मैनेजर पर भी होगी एफ आई आर, जिलाधिकारी ने दिया आदेश

डीएम एसपी और सीडीओ ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में सुनी फरियादियों की शिकायतें

बैंक मैनेजर शाहिद अली के खिलाफ नामजद एफआईआर होगी दर्ज, एस पी ने कोतवाल को दिया आदेश  

गोंडा ! मंगलवार को तहसील मनकापुर में आयोजित जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम कैप्टेन प्रभान्शु  श्रीवास्तव पूरे तेवर में दिखे. खाद्यान्न वितरण में आ रही शिक़ायतों पर सख्त डीएम ने मनकापुर के पूर्ति निरीक्षक दिनेश कुमार को निलम्बित करने के आदेश दिए हैं वही एसपी आरपी सिंह ने मनकापुर के पीएनबी बैंक के पूर्व मैनेजर के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज करने के आदेश कोतवाल मनकापुर को दिए हैं.
सम्पूर्ण समाधान दिवस में अफसर अली पुत्र इरशाद ने बताया कि  उसने सीलेरीयो गाड़ी पीएनबी बैंक से लोन पर लिया था. किश्त ना दे पाने पर उसकि गाड़ी बैंक मैनेजर ने ही खरीद लिया और बाद खुद किश्त देने की  बात लिखा पढ़ी कराई. परन्तु  गाड़ी का पैसा दिए बगैर ही उसने गाड़ी अपने नाम करा ली. एसपी ने मामले में बैंक मैनेजर शाहिद अली के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं . वही राशन वितरण में शिकायत मिलने पर सप्लाई इंस्पेक्टर मनकापुर को निलम्बित करने के लिए फाइल प्रस्तुत करने के आदेश प्रभारी डीएसओ को दिए हैं. समाधान दिवस में ज्यादातर  शिकायतें चकमार्गो व खलिहान पर अवैध कब्जे. राशन वितरण  की रहीं.ढोढे चौहान पुत्र वसुदेव ने शिकायत किया की सरकारी तालाब पर दबंगों द्वारा पक्का निर्माण किया जा रहा है. डीएम ने एसडीएम मनकापुर को अवैध निर्माण करने वालोँ के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कब्जा खाली कराने के आदेश दिए हैं. डीएम ने समाधान दिवस के अधिकारियों को जिम्मेदारी का पाठ पढ़ाया. स्पष्ट निर्देश दिए की अपनी जिम्मेदारियों को पूरी ईमानदारी से निभाएं. सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 112 शिकायतें प्राप्त  हुईं जिनमे से 5.शिक़ायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया.
सम्पूर्ण समाधान दिवस में एसपी  आरपी सिंह, सीडेओ अशोक कुमार, सीएमओ डॉक्टर एसके श्रीवास्तव , एसडीएम जगदम्बा  सिंह,  पीडी , डीपीआरओ सीवीओ, बीएसए ,  डीडी कृषि जिला कृषि अधिकारी, डीपीओ सहित अन्य अधिकारीगण व फरियादी मौजूद रहे.