अपराध उत्तर प्रदेश गोंडा

रेप पीड़िता को दी कटरा पुलिस ने सलाह, रेप का मुकदमा दर्ज कराओगी तो होगी बड़ी बदनामी

शासन के ढपोरशंखी दावों को अमली जामा पहनाती गोंडा पोलिस

रेप के बजाय दर्ज किया मात्र छेड़खानी का मुकदमा, एस पी भी कर रहे खानापूर्ति

 

 
       गोंडा ! प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था के चुस्त – दुरुस्त होने के लाख दावे करते नहीं थकती है और अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचाने की बात भी कहती रहती है …. लेकिन सरकार के इन बातों की गोण्डा पुलिस को कोई परवाह नहीं है यंहा अपराधी की बात अलग है …. यंहा पुलिस भी इतनी बेखौफ है कि रेप का मुकदमा सिर्फ छेड़खानी की मामूली धाराओं में दर्ज करती है और पीड़िता न्याय के लिए दर – दर भटकती रहती है। मामला गोण्डा के कटरा बाज़ार थानाक्षेत्र के एक गांव का है जहां शौच के लिए गयी नाबालिग बालिका के साथ पड़ोस गांव के रहने वाले एक युवक ने जबरन पीछे से पकड़ लिया और मुहं मे कपड़ा भरकर उसके साथ जबरन रेप की घटना को अंजाम दिया और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गया। बेसुध हालत में घर पंहुची पीड़िता ने घर वालो को आपबीती सुनाई तो घर वालों के पैर नीचे ज़मीन खिसक गई ….. आनन – फानन मे परिजन पीड़िता को लेकर थाने पहुंचे और पूरा मामला बताते हुए तहरीर देकर उचित कार्यवाही की मांग की।
        मुख्यमंत्री के आदेशों व सख्त निर्देशों को जीरो साबित करती हुई गोंडा की कटरा पुलिस ने पीड़िता के हाथों में निराशा थमाते हुए मात्र छेड़खानी का मुकदमा दर्जकर कोरम पूरा कर दिया गया। एसपी से मिलने पुलिस कार्यालय पहुंची नाबालिग पीड़िता ने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि हमारे साथ गलत काम ननकु ने किया है …. पिछले महीने की 8 तारीख को …. जिसकी शिकायत हम लेकर थाने पहुंचे तो हमारा मुकदमा बलात्कार का नहीं छेड़खानी का थाने पर यह कहकर दर्ज कर दिया गया कि तुम्हारी शादी नहीं होगी व बड़ी बदनामी होगी …. अब हम अपनी शिकायत एसपी साहब के लिए पास लेकर आए हैं और हम चाहते हैं कि हमारा रेप का मुकदमा दर्ज हो और आरोपी को फांसी दी जाए।
         वही कटरा बाजार थाना पुलिस की इस कारगुजारी पर एसपी आरपी सिंह ने बताया कि जानकारी सामने आई है और इसको मैं खुद देखता हूं …. जांच करा लूंगा और जो भी तथ्य सामने आएंगे उस पर कार्यवाही की जाएगी …. साथ ही यह भी देखा जाएगा कि अगर धाराओं में जान बूझकर लापरवाही की गई है तो उस व्यक्ति के भी खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

About the author

राजेंद्र सिंह

राजेंद्र सिंह (सम्पादक)

%d bloggers like this: