अज़ब ग़ज़ब अंतर्राष्ट्रीय

ग़ज़ब :- अगर आप हैं शातिर चोर तो आपको मिल सकता है 4500/- प्रति घंटे का भारी भरकम वेतन

Written by Vaarta Desk

किसी को नौकरी पर रखने के लिए नियोक्ता की पहली शर्त होती है नौकरी करने वाले की ईमानदारी और उसका साफ़ सुथरा आचरण, परन्तु आपने कभी भी ये नहीं सुना या देखा होगा की किसी नियोक्ता की नौकरी के लिए ये पहली शर्त हो की आवेदन करने वाला शातिर और सफाई से चोरी करने में निपुण हो, हैरानी तो इस बात की है की इस नौकरी के लिए दिया जाने वाला वेतन भी कोई आम नहीं बल्कि एक भारी भरकम धनराशि है !

जी हाँ अगर आपको भी है नौकरी की तलाश तो जनाब चोरी करना सीख लीजिए, जी हां एक ऐसी ही वैकेंसी निकली है, जिसमें कहा गया है कि नौकरी उसी को दी जाएगी जो बड़ी सफाई से चोरी करता हो. एक तरफ जहां बढ़ती आबादी के कारण नौकरी मिलना अब आसान नहीं रह गया है. तो वहीं सफाई से चोरी करने का हुनर जानने वालों के लिए यहां वैकेंसी निकली है. अब आप जानना तो जरूर चाह रहे होंगे कि ये नौकरी कहां और किसने निकाली है, तो आइए इसके बारे में आपको विस्तार से बताते हैं.

दरअसल, चोरों के लिए नौकरी का ऑफर सीधे इंग्लैंड से आया है और दिलचस्प बात तो यह है कि जहां नौकरी करनी है चोरी भी वहीं करनी है. साथ ही उसे चोरी करने के बाद 64 डॉलर यानी करीब 4500 रुपए प्रति घंटे के हिसाब से पैसे भी मिलेंगे. यकीन करना मुश्किल है ना, लेकिन इसके पीछे एक अजीबो-गरीब कारण है.

इंग्लैंड में एक कपड़ों के शोरूम की मालकिन ने यह नौकरी निकाली है. दुकान की मालकिन ने हाल ही में बार्क डॉट कॉम पर एक जॉब ऑफर पोस्ट किया है. जिसमें कहा गया है कि चोर को हर घंटे उसी दुकान में चोरी करनी होगी.

दरअसल, दुकान की महिला मालकिन दुकान में हो रही चोरी की घटनाओं से तंग आ गई है. महिला का कहना है कि मैं जानती हूं कि यह अलग तरह की नौकरी है लेकिन छुट्टियों के सीजन में हमारी दुकान में चोरी की घटनाएं बढ़ जाती हैं. ऐसा कई सालों से हो रहा है, इस समस्या से निजात पाने के लिए मुझे ऐसा करना पड़ा.

ऐसे में महिला चोर से पहले चोरी करवाएगी, फिर उससे पूछेगी कि उसने चोरी कैसे की. ताकि आगे चलकर दुकान की उस सुरक्षा खामी को दूर किया जा सके. महिला का कहना है कि प्रोफेशनल चोर की मदद से मैं यह समझूंगी कि दुकान की सुरक्षा में कहां कौन सी खामियां रह गई हैं जिसे मैं सुधारूंगी.