उत्तर प्रदेश गोंडा स्वास्थ्य

चिकित्सालय का पार्क लोगो को कर रहा मोहित

Written by Ashfaq shah

गोण्डा ! जिला चिकित्सालय का कायकल्प अब चर्चा का विषय बन गया है। एक तरफ चिकित्सालय में नये निर्माण कार्य चल रहे है, वही चिकित्सालय मे ंसुन्दरता एवं स्वच्छता मो ध्यान मे ंरखते हुए चिकित्सालय प्रशासन ने इसमें विषेश रूचि दिखाई है। चिकित्सालय प्रमुख के प्रयास से चिक्तिसालय में चल रहे कार्यो पर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने जनपद चिकित्सालय को टाप 5 श्रेणी में जगह दी है।
उल्लेखनीय है कि जिला चिकित्सालय में इस समय छह प्रमुख स्थानों पर निर्माण कार्य चिकत्सालय प्रशासन द्वारा कराया जा रहा है। जिनमें चिकित्सालय पार्क के चारों ओर घुमाव दार नाली निर्माण, पार्क का सौन्दर्यीकरण, प्रतीक्षालय, पर्चा काउन्टर, रैन बसेरा, आईओपीडी पोर्च, व शवघर का सौन्दर्यीकरण शामिल है। इनमें प्रतीक्षालय, रैन बसेरा, पर्चा कक्ष, पार्क नाली निर्माण लगभग पूरा हो चुका है जबकि तीन जगहों पर कार्य प्रगति पर है। निर्माण कार्य की तेजी को देखते हुए प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने चिकित्सालय की सराहना करते हुए इसे टांप 5 की श्रेणी में रख दिया है।
जिला चिकित्सालय मे सीएमएस डा0 वीरपाल ने बताया कि उनके कार्यकाल में किये जा रहे कार्य जनता के हितों, सुन्दरीकरण एव स्वच्छता को ध्यान मे ंरखते हुए कराया जा रहा है। उदाहरण के रूप् में उन्होनें चिकित्सालय स्थित हर्बल पार्क के बारे में बताया कि यह पार्क प्राइम क्लीनर्स के कर्मचारी, माली द्वारिका नाथ दूबे को रखरखाव व सुन्दरीकरण के लिय सौंपा गया था, मात्र छह महीनों मे ही माली ने पूरे हर्बल पार्क की काया ही बदल दी है, पार्क में लगे हुए रंगबिरगे फूल और औषधियों ने अब लोगों का ध्यान करना आरम्भ कर दिया है। माली द्वारिका नाथ के कार्यो की सरहाना अन्य जनपदों में भी हो रही है उसके द्वारा पडोसी जनपद बलरामपुर में भी चिकित्सालय के पार्क को व्यवस्थित करने का कार्य किया गया है।
सीएमएस ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कार्यसमय पर आम लोगों के पार्क को खोले जाने की स्वीकृति दी है।