अपराध मनोरंजन महाराष्ट्र

“ठाकरे” पर हो सकता है घमासान, शिवसेना ने दी फिल्म उद्योग को धमकी

मुंबई !  बाल ठाकरे की जिंदगी पर बनी फिल्म ठाकरे का ट्रेलर कल मुंबई में धूमधाम से रिलीज हुआ। नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिल्म बाल ठाकरे का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म के निर्माता शिवसेना सांसद संजय राउत हैं। फिल्म 2019 के चुनाव से पहले 25 जनवरी को रिलीज हो रही है, लेकिन ट्रेलर रिलीज के कुछ घंटे बाद ही फिल्म को लेकर शिवसेना ने पूरे फिल्म इंडस्ट्री को धमकी भी दे डाली है।
शिवसेना चित्रपट सेना ने कहा है कि वो मुंबई में 25जनवरी के दिन कोई दूसरी फिल्म नहीं चलने देंगे। हालांकि ठाकरे फिल्म के ट्रेलर के ही कुछ सीन पर सेंसर बोर्ड को ऐतराज था लेकिन शिवसेना ने साफ शब्दो में कहा कि जो इतिहास में हैं वही फिल्म में दिखाया जायेगा।
फिल्म के टेलर लांच के मौके पर संजय राऊत ने यहां बुधवार को मीडिया से कहा, “हमने बालासाहेब को ठीक वैसे ही पेश किया है जैसे वह हैं, जैसे उन्होंने अपने लोगों और राजनीतिक स्थिति पर विचार रखें हैं।” उन्होंने कहा, “हमने कुछ भी गढ़ा नहीं है। फिल्म के निर्देशक अभिजीत पनसे ने फिल्म में सबकुछ वास्तविक तरीके से दर्शाया है।” उन्होंने कहा, “कोई भी फिल्म पर प्रतिबंध नहीं लगा सकता। यह ठाकरे की कहानी है। कैसे कोई उसे रोक सकता है? बालासाहब ने अपने समय में कई लोगों पर प्रतिबंध लगाया। क्या आपलोग इसे भूल गए?
कैसे सीबीएफसी यह निर्णय कर सकती है कि बाला साहेब की जिंदगी में क्या सही था या क्या गलत था? केवल परिवार के लोग यह जानते हैं। मैं निश्चिंत हूं कि सेंसर बोर्ड बालासाहेब के दृष्टिकोण को समझेगा। वे समय लेंगे, लेकिन वे समझ जाएंगे।
” रिपोर्ट के मुताबिक, ‘ठाकरे’ के टेलर के कुछ दृश्यों और वाक्यों को लेकर आपत्ति उठाई गई है, जिससे संभवत: समस्या उत्पन्न हो सकती है और धार्मिक भावनाएं भड़क सकती है। फिल्म में मुख्य भुमिका राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दकी ने निभाई है।