उत्तर प्रदेश गोंडा व्यवसाय स्वास्थ्य

वाणिज्य कर विभाग की सराहनीय पहल, अधिकारियों-कर्मचारियों ने किया रक्तदान

जिला अस्पताल में डीएम ने किया रक्तदान शिविर का शुभारम्भ
गोंडा ! वाणिज्य कर विभाग गोण्डा द्वारा जिला अस्पताल में वृहद रक्तदान शिविर का आयोजन कर अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा रक्तदान किया गया। रक्तदान कैम्प का शुभारम्भ डीएम कैप्टेन प्रभान्शु श्रीवास्तव ने किया।
जिला अस्पताल ब्लड बैंक में पहुंचकर डीएम कैप्टेन प्रभान्शु श्रीवास्तव, सीआरओ कुन्ज बिहारी अग्रवाल, सीएमओ डा0 संतोष श्रीवास्तव ने शिविर का शुभारम्भ किया। जिलाधिकारी ने वाणिज्य कर विभाग की इस मानवीय पहल की प्रशंसा करते हुए कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई भी धर्म नहीं क्योकि रक्तदान से अनेकों लोगों को जीवनदान मिलता है। उन्होने निःस्वार्थ भाव से रक्तदान करने वाले लोग वास्तव में प्रशंसा के पात्र हैं। उन्होने अपील किया कि समाज के सम्भ्रान्तजनों, स्वयं सेवी संस्थाओं के लोगों को इस कार्य में बढ-चढकर हिस्सा लेना चाहिए। उन्होने कहा कि रक्तदान को यूं ही नहीं महादान कहा जाता है, यह दूसरों की जान तो बचाता है साथ ही आपके स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद है। इसलिए नियमित रूप से रक्तदान करना चाहिए। यह दिल को मजबूत कर कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से भी बचाव करता है। तो क्यों न नियमित रूप से रक्तदान करें और दूसरों के साथ-साथ अपनी सेहत को भी बेहतर बनायें।
वाणिज्य कर विभाग के ज्वाइन्ट कमिश्नर डी0पी0 साहू ने बताया कि विभागीय निर्देशों के क्रम में विभाग के अधिकारियों व कर्मचरियों द्वारा रक्तदान किया जा रहा है।
इस अवसर पर वाजिाज्य कर विभाग के असिस्टेन्ट कमिश्नर समीर कुमार श्रीवास्तव, प्रद्युम्न कुमार डिप्टी कमिश्नर, बाबू यादव डिप्टी कमिश्नर, सीएमएस जिला अस्पताल, रक्त कोष प्रभारी  राजकुमार चैधरी, डा0 पुनीत श्रीवास्तव, एच0बी0 मणि, सतेन्द्र सिंह, सुरेन्द्र गुलाटी, रंगेश अग्रवाल, शैलेष, निखिल व रमन सिह रहे।