अपराध उत्तर प्रदेश गोंडा स्वास्थ्य

पति ने दिखाई हैवानियत, अपनी पत्नी को ही गोद डाला चाकुओं से

Written by Ashfaq shah

अपने निकम्मेपन का गुस्सा उतारा अपनी २७ वर्षीय मासूम पत्नी पर 

गोण्डा। थाना इटियाथोक क्षेत्र के देवभारी गांव में एक 27 वर्षीय युवती की उसके पति ने ही चाकूओं से गोद कर हत्या करने का प्रयास किया। शोर मचाने पर पति भाग गया, घायल युवती को परिजनो ंने चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां उसकी स्थित नाजुक बनी हुयी है। युवती के मायकें वालों ने थाना इटियाथोक को प्रकरण में नामजद तहरीर दी जिसपर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कर लिया।

नववर्ष की पूर्व संध्या पर रात्रि लगभग नौ बजे थाना इटियाथोक क्षेत्र के देवभारी गांव में रहने वाली किश्मतुल पर उसके ही पति कलीम ने चाकूओं को हमला कर दिया। इस हमलें में किश्मतुल गम्भीर रूप् से घायल हो गयी। किश्मतूल के शोर मचाने पर उसकी सास व आस पडोस के लोग वहां पहुच,ें जिन्हें आता देख हमलावर पति मौके से फरार हो गया। किश्मतुल को हाथ पैर एवं पीठ पर गहरी चोटें आयी। घटना के सम्बध मे ंकिश्मतुल के मायकें वालों ने थाने पर पति कलीम के विरूद्व नामजद तहरीर सौंपी हैं।

घटना के बारे में बोलते हुए किश्मतुल पुत्री अब्दुल गफफूर निवासी बहलोलपुर थाना इटियाथोंक ने बताया कि उसका विवाह पाचं वर्ष पूर्व देवभारी के रज्जब के पुत्र कलीम के साथ हुआ था। पति कलीम अभी हाल मे ंही मुम्बई से लौटा है, वह आलसी प्रवृत्ति के चलते काम धंधा करने के बजाय इघर उधर टहलता रहता है आजिज आकर उसके मायके वालो ंने कलीम के परिजनो से इसकी शिकायत भी की परन्तु उसमें केई बदलाव नहीं आया। यह देखकर किश्मतुल ने ससुराल में रहने से मना कर दिया और मायके आ गयी। मायके वालों ने कुछ समय प्श्चात उसे पुनः ससुराल भेज दिया और वह वहीं रहने लगी। किश्मतुल के मायके जाने की बात से नाराज कलीम उससे आये दिन झगडा करने लगा, उसकी इस आदत से आजिज आकर उसके घरवालो ंने ही उसे अपने से अलग कर दिया। इस बात से परेशान होकर वह पत्नी को छोडकर मुम्बई चला गया जहां से वह लौटकर अभी हाल ही में आया था। घर की स्थिति से परेशान कलीम ने रात्रि लगभग नौ बजे अपनी पत्नी किश्मतुल पर उस वक्त हमला कर दिया जब वे अपने जेठ के घर पर गयी हुयी थी जहां पर अचानक ही छुप कर कलीम पहुच गया और उसपर चाकुओ से ताबडतोड कई वार कर दिये जिससे वह गम्भीर रूप् से घायल हो गयी।

ससुराल वालो ने घटना की सूचना मायके वालों को देने के बाद उसे लेकर जिला चिकित्सालय पहुचें जहां डाक्टरो ने उसे गम्भीर घायल अवस्था में भर्ती कर लिया। इस सम्बध में कोतवाली इटियाथोक मे ंमुकदमा अपराध संख्या 3/19 धारा 498 ए, 324, 323, 504, 3/4 डी पी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच आरम्भ कर दी।