अपराध उत्तर प्रदेश गोंडा लाइफस्टाइल

अचानक बदला मौसम, गिरी बिजली, दो की मौत

Written by Ashfaq shah

गोण्डा। रविवार को अचानक मौसम में बडा बदलाव दिखा, दिन भर चली बादलों की आख मिचौली एवं हवाओं से जहां ठडंक एवं गलन भरे दिन मे ंबदल गया वहीं शाम होते होते अचानक यह बर्फबारी और बारिश में बदल गया। अचानक बदले मौसम के इस रूख से आम जनजीवन भी बुरी तरह प्रभावित हुआ। वहीं आकाशीय बिजली गिरने से दो व्यक्तियों की मौत हो गयी।

रविवार की सुबह से रूक रूक कर चल रही तेज घुमावदार हवाओं ने शाम होते होते मौसम में भारी बदलाव पैदा कर दिया। दोपहर लगभग तीन बजे छाया घुप्प अधेंरा रात्रि का अहसास करा रहा था। अचानक तेज हवाओं के साथ बरसात होने लगी। पानी के साथ साथ छिटपुट ओले भी गिरे, कहीं कहीं अधिक मात्रा में भी बर्फ गिरने की सूचना मिल रही है। रह रह कर चल रही तेज हवाओं व चमक रही बिजली से शहर में कई जगह लगी होडिंग्स उखडकर सडकों पर आ गिरी। अचानक बिगडे इस मौसम से आकाशीय बिजली गिरने के कारण थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के गं्राम खरगूचांदपुर के मजरे नकहा में खेत में काम कर रहे राधे 38 और अजय 25 की दर्दनाक मौत हो गयी। मिली जानकारी के अनुसार अजय की मौत मौके पर ही हो गयी जबकि राधें की मौत चिकित्सालय लाते समय रास्तें में हुयी।

मौसम की वजह से आम जनजीवन पर बुरा असर पडा इस दौरान शहर की सडको ंपर सन्नाटा पसरा रहा वहीं शहर के कई हिस्सांं की बिजली भी गुल हो गयी। इस मौसम में अचानक जनवरी माह में कडाके की ठंड का अहसास करा दिया।