उत्तर प्रदेश गोंडा लाइफस्टाइल स्वास्थ्य

भीषण ठंढ में ठिठुरने को विवश कर्मचारी, जिला चिकित्सालय प्रसाशन बेखबर

Written by Ashfaq shah

गोण्डा। जनवरी माह आरम्भ होते ही ठडं ने अपना असर दिखना शुरू कर दिया। इस ठडं मे ंरात्रि कालीन कर्मचारी रात में ठिठूर कर कार्य करने को विवश है। जनवरी माह प्रारम्भ हो जाने के बाद भी अभी तक कर्मचारियों के डयूटी कक्ष में रूम हीटर की व्यवस्था नहीं की गयी है। जिम्मेदार अभी जाचं करा कर व्यवस्था कराने का आश्वासन ही दे रहे है।

जानकारी के अनुसार जिला चिकित्सालय में तैनात प्रत्येक वाडों के डयूटी कक्ष एवं आपातकालीन कक्ष में तैनात डाक्टर फार्मासिस्ट एंव स्टाफ नर्सो को जनवरी माह में भी अभी तक रूम हीटर की व्यवस्था चिकित्सालय प्रशासन नहीं करा पाया है। चिकित्सालय के कर्मचारियों ने नाम व पद गुप्त रखने के आश्वासन पर बताया कि प्रति वर्ष दिसम्बर माह में ही यह व्यवस्था पूरी करा दी जाती थी इस वर्ष माह जनवरी आरम्भ होने बाद भी अभी तक कोई व्यवस्था नहीं दी गयी है। कर्मचारियों का कहना है कि दिन मे ंतो किसी तरह काम चल जाता है परन्तु रात्रि डयूटी के दौरान भारी परेशानी उठानी पडती है। चिकित्सासल प्रशासन की बेरूखी से आहत कर्मचारी ठडं से बचने के लिए अपने पास से इसकी व्यवस्था कर रहे हैं।

विपरीत परिस्थितियों मे ंकार्य कर रहे कर्मचारियों की समस्याओं से सम्बिंधत विषय पर जब जिला चिकित्सालय सीएमएस डा0 वीरपाल सिंह से बात की गयी तो उन्होनेंं बताया कि कई जगह रूम हीटर को रखा गया है। जिस जगह नहीं है वहां व्यवस्था की जायेगी। रूम हीटर अभी तक लोगों तक क्यों नहीं पहुचें इसकी जानकारी की जा रही है। हम यह भी कोशिश कर रहे है कि जो हीटर खराब पडे है यदि वे खराब है तो उनकी जगह नये हीटरों की खरीद शीघ्र ही की जायेगी। कर्मचारियों की परेशानी को दूर करने का प्रयास किया जायेगा।