अपराध उत्तर प्रदेश गोंडा

पालिका कर्मचारियों पर दबंगों का हमला, कर्मचारियों में आक्रोश, मुकदमा दर्ज,

Written by Ashfaq shah

गोण्डा। नगर पालिका परिषद जलकल विभाग के कर्मचारियों पर अवैध रूप् से पानी का कनेक्शन न दिये जाने से क्रोधित छेदीपुरवा स्थित एक व्यक्ति ने अपने पुत्र एवं अन्य लोगों के साथ मिलकर हमला कर दिया जिससे तीन कर्मचारी घायल हो गये। कर्मचारियो ने इसकी शिकायत कोतवाली नगर में की है। पुलिस ने मामला नगर पालिका परिषद से जुडा होने के चलते मुकदमा दर्ज कर लिया हैं।
जानकारी के अनुसार अपर अभियंता जलकल के निर्देष पर मोहल्ला छेदीपुरवा के खुराना गली मे लीकेज की मरम्मत के लिए मौके पर पाइपलाइन कुली शाबान, गयाप्रसाद, मनोज कुमार गये हुए थे। इसी समय अचानक वहीं से निवासी सुरेन्द्र कुमार मिश्र उनका पुत्र तथा अन्य चार पाचं लोग जबरदस्ती अवैध पानी के कनेक्शन को करने के लिए इन पर दबाव डालने लगे जिस पर इन कर्मचारियों ने इन्कार कर दिया और उच्च अधिकारियों से आदेश कराने की बात कही। इसी बात से क्रोधित होकर सुरेन्द्र आदि ने तीनों कर्मचारियों पर हमला कर दिया जिससे तीनों आंशिक रूप् से घायल हो गये।

घटना के सम्बधं में सूचना मिलने पर जलकल विभाग के कर्मचारियों में रोष फैल गया। इस घटना से सम्बधिंत व्यक्तियों के विरूद्व मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही किये जाने को लेकर कर्मचारी अधिशासी अधिकारी नगर पालिका के पास पहुचं गये और मुकदमा दर्ज कराने की मांग करने लगे। कर्मचारियों के रोष को देखते हुए ईओ ने थाना कोतवाली नगर को पत्रांक संख्या नगर पालिका परिषद गोण्डा/18 पर घटित घटना की आंशिंक सूचना देते हुए मुकदमा दर्ज करने की मांग की हेैं। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए सुरेन्द्र कुमार मिश्र उसके पुत्र व अन्य चार पाचं के विरूद्व मुकदमा दर्ज कर लिया।

कर्मचारियों का कहना है कि यदि दोषियों के विरूद्व कार्यवाही न की गयी तो कर्मचारी कार्य बहिस्कार को विवश होगें।