उत्तर प्रदेश गोंडा शिक्षा

उच्च प्राथमिक विद्यालय गोनवा हलधरमऊ मे डीएम की छापेमारी, 119 के सापेक्ष 82 छात्र मिले उपस्थित

गोंडा ! सरकारी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में छापेमारी के क्रम में शनिवार को डीएम कैप्टेन प्रभान्शु श्रीवास्तव ने शिक्षा क्षेत्र हलधरमऊ अन्तर्गत उच्च प्राथमिक विद्यालय गोनवा में छापेमारी की। डीएम की छापेमारी में विद्यालय में पंजीकरण 119 के सापेक्ष मौके पर 82 छात्र उपस्थित मिले।
डीएम जब विद्यालय पहुंचे तो उस वक्त बच्चों की मिड डे मील परोसा जा रहा था। डीएम ने स्वयं एमडीएम की गुणवत्ता की जांच की। उपस्थिति पंजिका चेक किया तो कक्षा 6 में पंजीकरण 33 के सापेक्ष 24, कक्षा 7 में 49 के सापेक्ष 40 तथा कक्षा 8 में पंजीकरण 37 के सापेक्ष 27 बच्चे सहित कुल 91 उपस्थित बताए गए। डीएम ने बच्चों की गिनती कराई तो कुल 82 छात्र उपस्थित मिले। डीएम ने एक-एक करके कई छात्र-छात्राओं से कविताएं सुनीं। तथा गणतंत्र दिवस, स्वतंत्रता दिवस तथा मीना मंच के बारे में पूछा जिस पर बच्चों ने डीएम को संतोषजनक जवाब दिया। बच्चों की कविता से गदगद डीएम ने सभी बच्चों को बिस्कुट की पैकेटें बांटा। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों के नम्बर वाले बोर्ड पर डीएम, बीडीओ व एबीएसए का मोबाइल नम्बर गलत दर्ज पाया गया जिसे तुरन्त ठीक कराने के निर्देश दिए।
प्रधानाध्यापक द्वारा डीएम को बताया गया कि विद्यालय में शौचालय, बाउन्ड्रीवाल तथा किचनशेड नहीं होने की बात बताई गई जिस पर डीएम ने डीपीआरओ को तत्काल शौचालय बनवाने के निर्देश दिए हैं। वहीं कायाकल्प अभियान के तहत विद्यालय में टाइल्स के स्थान पर पहले बाउन्ड्रीवाल बनवाने के निर्देश दिए। निरीक्षण में विद्यालय के सभी स्टाफ उपस्थित मिले।