अपराध उत्तर प्रदेश गोंडा लाइफस्टाइल

जिलाधिकारी के रडार पर आये एडीओ पंचायत, दी अंतिम चेतावनी

शौचालय निर्माण में लापरवाही बरतने वाले एडीओ पंचायतों को डीएम की अन्तिम चेतावनी
 
शत-प्रतिशत शौचालय निर्माण व फोटो अपलोडिंग कराने वाले एडीओ को डीएम ने दी शाबाशी
 
गणतंत्र दिवस पर शानदार काम करने वाले ग्राम प्रधान व कर्मचारी होगे सम्मानित 
गोंडा ! डीएम व सीडीओ के सख्त निर्देश के बावजूद शौचालय निर्माण व फोटो अपलोडिंग में फिसड्डी रहने वाले एडीओ पंचायत अब जिलाधिकारी ने अनित्म चेतावनी दी है तो वहीं शत-प्रतिशत कार्य पूर्ण कराने वाले एडीओं इटिाथोक, मनकापुर व पण्डरीकृपाल को डीएम ने शाबाशी भी दी है।
सोमवार को विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक में डीएम ने ब्लाकवार शौचायल निर्माण की समीक्षा की। शौचालय निर्माण व फेटो अपलोडिंग में डीएम द्वारा दी गई डेड लाइन पूर्ण चुके विकासखण्ड बभनजोत, बेलसर, छपिया, मुजेहना, नवाबगंज, तरबगंज, झंझरी, नवाबगंज, परसपुर व रूपईडीह के एडीओ पंचायत को डीएम ने अन्तिम चेतावनी दी है।
बताते चलें कि विगत सप्ताह मीटिग में डीएम द्वारा लापरवावही बरतने वाले नौ एडीओ पंचातयों को मूलवेतन पर किए जाने की नोटिस जारी की जा चुकी है।  डीएम ने स्पष्अ चेतावनी दी है कि अब ऐसे लापरवाहों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जाएगी। समीक्षा में ज्ञात हुआ कि जिलाधिकारी द्वारा सभी एडीओ को शत प्रतिशत शौचालय निर्माण के लिए 05 जनवरी तक का समय दिया गया था परन्तु विकासखण्ड बेलसर में अभी भी 3631, छपिया 4300, रूपईडीह में 7544, परसपुर में 4630, तरबगंज में 5136, नवाबगंज में 34062713, झझरी में 2790, मुजेहना में 2588 शौचालयों का निर्माण कार्य व फोटो अपलोडिंग अभी बाकी है। जबकि जिलाधिकारी द्वारा प्रत्येक सोमवार को शौचालय निर्माण की साप्ताहिक समीक्षा स्वयं की जाती है। जिलाधिकारी द्वारा एडीओ पंचायतों द्वारा उनकी सुविधानुसार मांगे गए समय पर कार्य पूर्ण कराकर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। जबकि डीएम व सीडीओ के निर्देश परप विकासखण्ड इटियाथोक, मनकापुर तथा पण्डरीकृपाल द्वारा शतप्रतिशत कार्य पूरा करा लिया गया है। डीएम ने तीनों ब्लाकों के एडीओ व बीडीओ को मीटिंग में शाबाशी दी है।
डीएम ने बताया कि शौचालय निर्माण के बाद अब लोगों को शौचालय का प्रयोग करने के लिए जागरूक करने के लिए फिर ट्रिगरिंग एक्टिविटीज शुरू कराई जाएगी जिसके लिए सभी बीडीओ से कार्ययोजना मागी गई है। वहीं आगामी गणतंत्र के अवसर पर ओडीएफ, शौचालय निर्माण, मिशन कायाकल्प में अभिनव सहयोग व कार्य करने वाले जिले के प्रत्येक ब्लाक से एक-एक प्रधान, व कर्मचारी तथा डीपीसी अभय सिंह रमन को विकासभवन में डीएम व सीडीओ द्वारा सम्मानित किया जाएगा। सम्मानित होने वाले ग्राम प्रधानों व कर्मचारियों के चयन का मानक सीडीओ द्वारा तय करते हुए सभी बीडीओ को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।
बैठक में सीडीओ अशोक कुमार, पीडी सेवाराम चैधरी, डीपीआरओ घनश्याम सागर, डीसी मनरेगा हरिश्चन्द्र प्रजापति, डीसी एनआरएलएम दिनेश यादव, सभी बीडीओ व एडीओ, डीपीसी अभय सिंह रमन रहे।