अज़ब ग़ज़ब अपराध मध्य प्रदेश

गजब : यहां तो मुर्गी के खिलाफ ही पड गयी थाने में तहरीर, लगानी पडी हाजिरी

भोपाल (मध्यप्रदेश)। एक मुर्गी पर भी थाने में तहरीर पड सकती है और उसे भी पुलिस के सामने हाजिरी लगानी पड सकती है इसकी कल्पना तो शायद किसी ने भी नही की होगी लेकिन यह वाकया पूरी तरह सत्य है।

प्रकरण जनपद के थाना शिवपुरी का है जहां एक मुर्गी के खिलाफ आयी शिकायत पर थाने के अधिकारी भी भौचक्के रह गये, मुर्गी के खिलाफ शिकायत लेकर पहुची पुनम कुश्वावाहा नाम की महिला ने बताया कि उसके एक पडोसी की मुर्गी ने उसकी मात्र आठ माह की बेटी को चोच मार मारकर घायल कर दिया है उसने यह भी बताया कि यह घटना कोई पहली बार नहीं हुयी है इससे पहले भी वह मुर्गी उसकी बेटी को घायल कर चुकी है, अन्तर इतना है ि कइस बार मुर्गी ने उसकी बेटी को कुछ ज्यादा ही घायल कर दिया है। पूनम ने मुर्गी की शिकायत करते हुए उसके विरूद्व मामला दर्ज करने की मांग की।

एक मुर्गी के विरूद् मिली इस अजीबोगरीब शिकायत पर असमंजस में आये अधिकारियों ने आनन फानन में मुर्गी के मालिकान को थाने पर मुर्गी सहित हाजिर होने को कहा जहां मुर्गी की मालकिन ने इस बात को स्वीकार किया कि उसकी मुर्गी ने पडोसी की बच्ची को घायल किया है।

मामला देख रहे पुलिस अधिकारी उस समय भौचक रह गये जब मुर्गी पर कार्यवाही की आशंका से उसकी मालकिन बुरी तरह रोने चिल्लाने लगी और पुलिस से कार्यवाही न किये जाने की गुहार लगाने लगी। किसी तरह शांत किये जाने पर मुर्गी की मालकिन ने जो बात बतायी वह और भी चौंकाने वाली थी उसने बताया कि उसके कोई भी औलाद नहीं है उसने मुर्गी को अपनी औलाद की तरह पाला है। फिलहाल पुलिस द्वारा दोनों पक्षों को समझाने के बाद मुर्गी की मालकिन ने अपने पडोसी को इसके लिए आश्वस्त किया कि आगे से मुर्गी उसके बच्चे को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुचायेगी चाहे उन्हें मुर्गी को बांध कर ही क्यों न रखना पडे।