उत्तर प्रदेश गोंडा लाइफस्टाइल

डीआरएम का गोंडा दौरा, मातहतों को लगाईं जमकर फटकार

Written by Vaarta Desk

(पंकज भारती)

गोण्डा ! पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के मंडल रेल प्रबंधक श्रीमती विजय लक्ष्मी कौशिक ने लखनऊ. गोण्डा रूट के निरीक्षण के दौरान वृहस्पतिवार को स्थानीय स्टेशन का भी निरीक्षण किया। सफाई, पार्किग, शौचालय सहित अन्य स्थानों पर खमियां मिलने पर स्टेशन के अधिकारियों को जम कर फटकार लगायी।
निरीक्षण के दौरान अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मचा रहा। मंडल रेल प्रबंधक स्पेशल ट्रेन से सुबह लगभग 10 बजे  रेलवे स्टेशन पर पहुंचते ही अधिकारियों में अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान उन्होंने गार्ड एवं ड्राइवर क्रू लाबी, रनिंग रूम, विश्राम कक्ष,  स्टेशन कार्यालय, फुट ओवर ब्रिज, सर्कुलेटिंग एरिया, आरक्षण केंद्र, महिला एवं पुरुष प्रतीक्षालय, स्टालों,  सर्कुलेटिंग एरिया में स्थित कार पार्किंग एवं साइकिल स्टैंड, प्लेटफार्मो पर स्थित विभिन्न विभागों के कार्यालयों का निरीक्षण किया।नीरीक्षण के दौरान प्लेटफार्म नंबर एक पर स्थिति जीआरपी कोतवाली के समीप दुपहिया वाहन खडे होने पर एरिया मैनैजर,स्टेशन अधीक्षक व प्लेटफार्म निरीक्षक से पूछा की यहाँ कैसे और किसके वाहन खडे है।इतना पूछते ही सभी अधिकारी एक दूसरे की देखने लगे।जिस पर डीआरएम ने स्टेशन अधीक्षक को निर्देश दिया की जितने भी वाहन प्लेटफॉर्म पर खडे है सभी गाडी का नंबर नोट कर उसे चालान कराये।इतना मैडम के बोलते ही सभी की हालत पतली हो और आनन फानन वाहनो के नबर नोट कर चालान करने हेतु आरपीयफ को भेज दिया।
प्लेटफॉर्म पर कई जगह फर्श टूटा होने पर आई ओ डब्लू व इंजीनियरिंग विभाग कै अधिकारियों को फटकार लगाते हुए तत्काल सहीक्षकराने की हिदायत देते हुए कहा अगली बार निरीक्षण में खामिया मिलती तो खामियाजा भुगतना पडेगा। पिछली बार भी निरीक्षण के दौरान मिली खामियों को पूरा करने का निर्देश दिया था। निर्देश का पालन न होने पर उन्होंने मातहतों को फटकार लगायी।
इस अवसर पर सीनियर डीओएम वीणा वर्मा, क्षेत्रीय प्रबंधक शिवेन्द्र सिंह, स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार, डीसीआई विशाल श्रीवास्तव, स्वास्थ निरीक्षक जितेंद्र कुमार शर्मा, प्लेटफॉर्म निरीक्षक के एल यादव, आरपीयफ निरीक्षक प्रवीण कुमार, टीसी वी के सिंह, आई ओ डब्लू एस एन पाठक सहित रेलवे अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।