अंतर्राष्ट्रीय अपराध

एक बार फिर दिखाई दिया पाकिस्तान का अमानवीय चेहरा, दो हिन्दू बालिकाओं का अपहरण, जबरन कराया गया इस्लाम कबूल

कराया निकाह, वीडिया वायरल

पाकिस्तान। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों विषेशकर हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचारों की कडी में एक और मामला उस समय जुड गया जब आ रही खबरों में उजागर हुआ कि पकिस्तान के सिंघ प्रान्त में दो हिन्दू बालिकाओं का जबरन अपहरण कर उनका निकाह और धर्म परिवर्तन कराया गया इतना ही नहंी उनके निकाह का वीडियो भी वायरल किया गया, वायरल वीडियो में बालिकाओं से यह भी कहलवाया गया कि वे स्वेच्छा से इस्लाम कबूल कर रही है।

मिल रही जानकारी के अनुसार सिंघ प्रान्त के घोटकी जिले की दो किशोरियों जिनकी उम्र क्रमश 13 और 15 वर्ष बतायी जा रही है रवीना और रीना नाम की इन बालिकाओं को कुछ स्थानीय दबंगो ंने पहले तो घर में घुसकर अपहरण कर लिया फिर उनकों जबरन इस्लाम कबूल कराया गया और उनका निकाह भी करा दिया गया। इतना ही नहीं दबंगो ने अपनी इस कारस्तानी का वीडियों ंभी बनाया और उसे वायरल किया, वायरल किये गये वीडियो में जहां एक तरफ निकाह कराते हुए दिखाया गया है वही दूसरी ओर बालिकाओं से यह भी कबूल कराया जा रहा है कि उन्होनें स्वेच्छा से इस्लाम कबूल किया है जबकि बालिकाओं की उम्र बता रही है िकवे अभी पूरी तरह नाबालिग है।

हालाकिं पाकिस्तान सरकार ने मामले की जाचं और कठोर कदम उठाये जाने की बात तो कही है परन्तु इस तरह की पहले भी हो चुकी घटनाओ पर खामोश रहने वाली पाकिस्तान सरकार का यह दावा भी कागजी ही दिखाई दे रहा है, वही यह घटना इस बात को प्रमाणित भी करती है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों विषेशकर हिन्दुओं की स्थिति कितनी दयनीय हो चुकी है।