अपराध उत्तर प्रदेश गोंडा

पुलिसिया कार्यप्रणाली पर भारी पड़े टप्पेबाज, दिनदहाड़े की लाखों की ठगी, टॉपटी रह गई पुलिस

       गोंडा ! अपराध को बढ़ावा देते अपराधी बिल्कुल बेखौफ़ हो चुके है और इन पर कानून का कोई खौफ नही रह गया है …. कुछ यही कारण है कि ये अपराधी दिन दहाड़े अपराधों को अंजाम देने से भी बाज़ नही आ रहे हैं। ताज़ा मामला यूपी के गोण्डा से सामने आया है जंहा कर्नलगंज कस्बे में पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर एक सर्राफा व्यवसायी की दुकान से दो टप्पेबाज़ों ने दिनदहाड़े लाखों की ठगी की और सर्राफा व्यवसायी की आंख में धूल झोंकते हुए फरार हो गए …. हलाकि टप्पेबाजबों की यह पूरी करतूत ज्वेलरी शॉप में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी और सीसीटीवी फुटेज के ही आधार पर पुलिस ने अपनी कार्यवाही शुरू की है।
        ज्वेलरी शॉप के मालिक सलीम सिद्दीकी ने बताया कि मैं खाना खाने के लिए घर गया और दुकान पर काम करने वाला लड़का था तभी दो लोग शॉप पर आए और सोने की बाली खरीदने के तीन हज़ार रूपये लड़के को दिए फिर काम मे फंसाकर सोने की अंगूठी से भरी पोटली जिसकी कीमत लगभग पांच लाख रुपये है लेकर फरार हो गए। दुकान पर आने से लेकर और पोटली उठाने के बाद दुकान से वापस जाने तक की पूरी घटना दुकान पर ही लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी। पीड़ित व्यापारी ने घटना के सम्बन्ध में थाने पर तहरीर देते हुए बताया कि दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे तथा अन्य व्यापारियों की दुकान पर लगे कैमरे में टप्पेबाजों को साफ साफ बाइक से भागते हुए देखा जा सकता है …. सब में उनकी तस्वीरें साफ साफ नजर आ रही है।
         इस पूरे मामले पर जिले के एएसपी महेंद्र कुमार ने बताया कि कर्नलगंज थानाक्षेत्र से एक सीसीटीवी फुटेज मिली है जिसमे कुछ लोग एक सर्राफे की दुकान से सामान खरीद रहे थे और चुपचाप कुछ सामान चोरी करके भाग निकले …. इस संबंध में अभी तहरीर प्राप्त नही हुई है जैसे ही तहरीर मिलेगी कार्यवाही की जाएगी साथ ही सीसीटीवी फुटेज के आधार पर टप्पेबाजों की शिनाख्त की जा रही है और जल्द ही घटना का अनावरण किया जाएगा। फिलहाल इस मामले ने जंहा पुलिसिया कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया है तो वंही पीड़ित द्वारा तहरीर देने और पुलिस द्वारा तहरीर न मिलने की बात भी आपस मे विरोधाभास पैदा कर रही है।