अपराध उत्तर प्रदेश गोंडा

61 कर्मचारी रहे नदारद, दर्ज होगी प्राथमिकी

प्रशिक्षण से नदारद रहे 61 कार्मिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश

शहीदे आजम सरदार भगत सिंह इन्टर कालेज में शुरू हुुआ प्रशिक्षण

गोण्डा ! लोक सभा निर्वाचन को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण चालू हो गया है। प्रशिक्षण के प्रथम दिन नगर के शहीदे आजम सरदार भगत सिंह इन्टर कालेज में प्रोजेक्टर पर कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया गया। वहीं प्रशिक्षण से नदारद पाए गए 61 मतदान कार्मिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 नितिन बंसल ने दिए हैं।

उन्होने बताया कि प्रशिक्षण से अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की भी संस्तुति की जा रही है। उन्होने स्पष्ट चेतावनी दी है कि सभी कार्मिक समय से कार्मिक प्रशिक्षण में प्रतिभाग करें अन्यथा निश्चित ही कार्यवाही की जाएगी।

प्रभारी अधिकारी कार्मिक/सीडीओ आशीष कुमार ने बताया कि प्रथम पाली में 33 कार्मिक तथा द्वितीय पाली में 28 कार्मिक सहित कुल 61 कार्मिक अनुुपस्थित पाए गए जिनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जा रही है। प्रभारी अधिकारी कार्मिक ने बताया कि आगे भी कार्मिकों का प्रशिक्षण 05, 06, 08 व 09 अप्रैल को नगर के शहीदे आजम सरदार भगत सिंह (टामसन) इन्टर कालेज में ही दो पालियों में होगा जिसमें 820-820 कार्मिकों को सामान्य तथा ईवीएम का प्रशिक्षण सुबह साढे नौ बजे से दोपहर साढ़े 12 बजे तक तथा द्वितीय पाली में दो बजे से सांय 5 बजे तक 20-20 कक्षों में प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी व प्रभारी अधिकारी कार्मिक ने स्वयं भ्रमणशील रहकर प्रशिक्षण का जायजा लिया तथा मतदान कार्मिकों से भी ईवीएम से जुड़े सवाल पूछे। सभी कक्षों में प्रशिक्षण के लिए प्रोजेक्टर व साउण्ड सिसटम की विशेष व्यवस्था की गई है जिस पर कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रथम दिन दोनों पालियों को मिलकर निर्धारित 1640 कार्मिकों के सापेक्ष 1579 कार्मिकों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया।

प्रशिक्षण के दौरान सहायक प्रभारी कार्मिक पीडी सेवाराम चैधरी, डीएसओ, बीएसए तथा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।