राजनीति राष्ट्रीय लाइफस्टाइल

आप भी पा सकते है पेट्रोल पर ये भारी छूट, बस करना होगा इतना

लोकसभा चुनाव 2019: वोट डालकर आने पर पेट्रोल पंप पर मिलेगी छूट, जानें पूरा ऑफर

लोकसभा चुनाव 2019 को तैयारियां पूरी हो चुकी हैं, हालांकि इस बार का चुनाव काफी हद तक पिछले चुनाव से अलग होने वाला है। इस बार के चुनाव में ज्यादा-से-ज्यादा वोट डालने पर जोर है। पीएम मोदी से लेकर अभिनेता और क्रिकेट खिलाड़ी भी लोगों से अधिक-से-अधिक मतदान करने की अपील कर रहे हैं और वैसे भी देश का नागरिक होने के नाते हमारी भी जिम्मेदारी है कि हम अपने मत का इस्तेमाल करें। इसी कड़ी शुक्रवार को ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (AIPDA) भी जुड़ गया है।

पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने फैसला लिया है कि मतदान के दिन जो भी वोट डालकर पेट्रोल पंप पर पेट्रोल या डीजल खरीदने जाएगा उसे प्रति लीटर 50 पैसे की छूट मिलेगी। इसके लिए ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स असोसिएशन ने प्रमोशन भी शुरू कर दिया है।

पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन का कहना है कि इस स्किम के अंतगर्त आने वाले सभी पेट्रोल पंप सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक खुल रहेंगे और इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए आपको उंगली पर वोटिंग का निशान स्याही दिखाना होगा।

पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय बंसल के मुताबिक यह ऑफर अधिकतम 20 लीटर ईंधन के लिए है यानि अधिकतम 20 लीटर ईंधन को ही आप वोटिंग के लिए 50 पैसे प्रति लीटर की छूट के साथ खरीद सकेंगे।

बंसल के मुताबिक इस मुहिम में 90 प्रतिशत डीलर्स शामिल होंगे। बता दें कि एसोसिएशन में 58,000 डीलर्स हैं। बंसल के मुताबिक इस छूट की बोझ तेल कंपनियां नहीं बल्कि डीलर्स उठाएंगे। इसके लिए पेट्रोल पंप पर पैंफलेट्स आदि के जरिए जोर-शोर से प्रचार किया जा रहा है। बता दें कि देश में लोकसभा चुनाव 2019 11 अप्रैल से 19 मई तक 7 चरण में होंगे।