उत्तर प्रदेश गोंडा लाइफस्टाइल

थ्रेसर की चिंगारी ने किया लाखों का नुकसान, दो भैंसों सहित मोटरसाइकिल हुई स्वाहा

Written by Vaarta Desk
परसपुर (गोण्डा)। गेहूं की मड़ाई के दौरान थ्रेसर में आ रही बार बार की खराबी से निकली चिंगारी में एक भयानक अग्निकांड का रूप ले लिया जिसमे दो भैंसो सहित एक मोटरसाइकिल जलकर राख हो गई !
स्थानीय सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद के थाना परसपुर के ग्राम हरदिहा डीहा में किसान माताप्रसाद कश्यप अपने घर के पास गेहूँ की दँवाई कर रहे थे,  गेहूं में कुछ नमी होने के कारण थ्रेसर कई बार लपेटकर बन्द हो गया, बार बार बंद होने से थ्रेसर गर्म हो गया और उसमे से चिंगारी निकलने लगी, थ्रेसर से निकली इसी चिंगारी ने पहले तो पास रखे गेहूँ के गटठर को अपनी आगोश में ले लिया, वहां उपस्थित लोग जबतक गट्ठर की आग को बुझाने का इंतजाम और प्रयास करते तबतक मौसम की इस भीषण गर्मी ने लगी आग को हवा देते हुए पास के छप्पर को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया जिससे छप्पर में रह रही शेर सिंह कश्यप की  भैस उनकी मोटरसाइकिल तथा माताप्रसाद की एक भैंस उसमे रखा अनाज व उसके पास का हौशिला प्रसाद मिश्रा का छप्पर जलकर राख हो गया। धीरे धीरे आग ने इतना विकराल रूप ले लिया की छप्पर के पास लगे एक पीपल के पेड़ तक पहुँच गई और उसे भी अपनी आगोश में ले लिया !
फ़िलहाल गांववालो द्वारा की गई काफी मसक्कत के बाद किसी तरह से आग पर काबू पाया तथा ग्रामीणों से मिली सूचना पर देर से पहुंची फायर बिग्रेड  ने आग में समाहित हो चुके पीपल के पेड़ को भी काफी मेहनत के बाद बुझाया !