उत्तर प्रदेश राजनीति शिक्षा

नन्हे छात्रों ने किया मतदाता जागरूकता अभियान का शुभारंभ

Written by Reena Tripathi

लखनऊ ! लिटिल डांस मास्टर पर्णिका श्रीवास्तव द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान की शुरुआत प्राथमिक विद्यालय अलीनगर खुर्द से हुई । कार्यक्रम का संयोजन रीना त्रिपाठी सहायक शिक्षक द्वारा किया गया जिसमे विद्यालय के शिक्षकों आभा शुक्ला वा नसीम सेहर का योगदान रहा ।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शतप्रतिशत मतदान के लिये लोगों को मतदान करने के प्रति जागरूक करने के लिये बाल चौपाल की ब्रांड एम्बेसडर नन्ही नृत्यांगना पर्णिका श्रीवास्तव अपनी लोक नृत्य की चुनावी पाठशाला अभियान का शुभारंभ प्राथमिक विद्यालय अलीनगरखुर्द , सरोजिनी नगर खण्ड क्षेत्र से करते हुए स्कूल के बच्चो वा अभिभावकों को मतदान क्यो जरूरी हैं बताया तथा मतदान करने कि सभी को शपथ दिलाई । यह अभियान 5 मई तक चलेगा । बाल चौपाल संरक्षक और अभियान संयोजक अनूप मिश्रा अपूर्व ने बताया कि 8 वर्ष की नन्ही नृत्यांगना पर्णिका श्रीवास्तव द्वारा लोक नृत्य के माध्यम से बच्चों की शिक्षा , महिलाओं की सुरक्षा आदि मुद्दों के प्रति लोगों को जागरूक किया जाएगा ।

पर्णिका बाल चौपाल की ब्रांड अंबेसडर भी है , बच्चो को नृत्य नाटिका के द्वारा वोट का महत्व बताया और बड़ी कि रुचि पूर्ण तरीके से उनके माता पिता को मतदान क्यो जरूरी हैं बताया । गाँव के जागरूक माता पिता को वोट डालने को प्रोत्साहित किया सभी ने वोट डालने कि शपथ ली !