अंतर्राष्ट्रीय अपराध लाइफस्टाइल

हिन्दुओ के लिये काला पानी साबित हो रहा पाकिस्तान, फिर किया गया एक बालिका का अपहरण, जबरन धर्मपरिवर्तन

Written by Vaarta Desk

इमरान के ढकोसली दावों की खुली पोल

पाकिस्तान में एक और हिंदू किशोरी के अपहरण का मामला सामने आया है। पंजाब प्रांत के रहीम यार जिले में 17 साल की लड़की का एक दबंग मुस्लिम व्यक्ति ने अपहरण कर लिया। इसके बाद अल्पसंख्यक समुदाय के लोग सड़क पर उतर आए और इसके खिलाफ प्रदर्शन किया। लड़की की सुरक्षित रिहाई के लिए हिंदू समुदाय के लोग गुरुवार को धरने पर बैठ गए और शहर की मुख्य सड़क को जाम कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हिंदू किशोरी के अपहरण की यह घटना पिछले महीने की है। लड़की के परिजनों ने इस सिलसिले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। राजधानी लाहौर से करीब 400 किलोमीटर दूर रहीम यार खान जिले में गुरुवार को अल्पसंख्यक समुदाय के लोग धरने पर बैठ गए।

पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक, ताहिर ताम्री ने अपने पिता और भाई की मदद से पिछले महीने किशोरी का अपहरण किया। इसके बाद उसे कराची ले गए और उससे शादी कर उसे इस्लाम धर्म अपनाने के लिए मजबूर किया। अपहरणकर्ताओं ने लड़की से निकाह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया है। बताते चलें कि पिछले महीने सिंध प्रांत में तीन हिंदू किशोरियों के अपहरण की घटनाएं सामने आई थीं।

पुलिस आश्वासन के बाद प्रदर्शन खत्म

प्रदर्शन के दौरान लड़की के पिता ने धमकी दी कि अगर न्याय नहीं मिला तो वह खुद को आग लगा लेगा। रहीम यार खान जिले में हिंदुओं के डेढ़ लाख परिवार हैं। पुलिस के आला अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि इंसाफ होगा जिसके बाद यह प्रदर्शन खत्म हुआ। पुलिस प्रमुख उमर फारूक सलामत ने कहा कि लड़की को लाने के लिए पुलिस की एक टीम कराची गई है।