अपराध उत्तर प्रदेश गोंडा राजनीति

चुनाव अधिकारी की बड़ी लापरवाही, स्पष्टीकरण तलब

आॅब्जर्वर के निरीक्षण में गैर हाजिर मिले एसएसटी प्रभारी
गोण्डा ! कैसरगंज के व्यय प्रेक्षक कुुनाल अनुज के औचक निरीक्षण में एसएसटी प्रभारी करनैलगंज  गैर हाजिर मिले। व्यय प्रेक्षक ने मामले को गम्भीरता सेे लेते हुए आरओ कैसरगंज को कार्यवाही के निर्देश दिए हैं वहीं लापरवाही बरतने वाले किसी भी अधिकारी के खिलाफ सख्त से सख्त एक्शन लेने के निर्देश जिला निर्वाचन अधिकारी को दिए हैं।
बताते चलें कि करनैलगंज में बतौर एसएसटी प्रभारी तैनात उपेन्द्र कुमार अवर अभियन्ता की ड्यूटी छतौनी बैरियर पर लगाई गई थी। प्रेक्षक के निरीक्षण के दौरान एसएसटी प्रभारी ड्यूटी पर नहीं मिले। मामले का संज्ञान लेते हुए व्यय प्रेक्षक ने आरओ कैसरगंज को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया जिसके क्रम में एआरओ करनैलगंज/एसडीएम करनैलगंज आरके वर्मा द्वारा एसएसटी प्रभारी को नोटिस जारी कर दो दिवस के अन्दर स्पष्टीकरण मांगा  है। वहीं प्रेक्षकों ने सभी टीमों के प्रभारियों एसएसटी, एफएसटी, वीएसटी तथा सहायक व्यय प्रेक्षकों को स्पष्ट चेतावनी दे दी है कि अब शिथिलता पाए जाने पर किसी भी दशा में किसी भी अधिकारी कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 नितिन बंसल ने चेतावनी दी है कि अब नोटिस नहीं दी जाएगी बल्कि सीधे कार्यवाही होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी टीमों के प्रभारियों को अलग से तलब कर स्पश्ट कर दिया है कि वे सबब चैबीस घन्टे मुश्तैदी के साथ काम करें और आपस में समन्वय बनाकर रखें तथा सूचनाओं का आदान-प्रदान त्वरित गति से करें जिससे समय रहते कार्यवाही कराई जा सके। दलों के प्रत्यािशयों द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन करने पर अब नोटिस देने के बजाय सीधे मुकदमा दर्ज कराने के भी निर्देश दिए गए हैं।