अपराध उत्तर प्रदेश गोंडा राजनीति

पंडित सिंह के डमी प्रत्याशियों को थमाई आयोग ने नोटिस

गठबंधन प्रत्याशी का कर रहे थे प्रचार, भाजपा प्रत्याशी की शिकायत पर आयोग ने की कार्यवाही

गोण्डा ! लोकसभा क्षेत्र गोण्डा के दो निर्दलीय प्रत्याशियों को दूसरे प्रत्याशी का प्रचार करने व प्रचार सामग्री बांटने के आरोप में नोटिस जारी की गई है।
गोण्डा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी द्वारा शिकायत की गई है कि निर्दलीय प्रत्याशी महेश सिंह व नरेन्द्र सिंह द्वारा सपा-बसपा गंठबन्धन प्रत्याशी विनोद कुमार सिंह की प्रचार सामग्री बांटी जा रही है व प्रचार किया जा रहा है।
जिला निर्वाचन अधिकारी/ रिटर्निंग आॅफीसर गोण्डा डा0 नितिन बंसल ने मामले का संज्ञान लेते हुए दोेनों प्रत्याशियों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है और सख्त चेतावनी दी है कि यदि उनके प्रचार वाहनों में किसी दूसरे प्रत्याशी या पार्टी की प्रचार सामग्री पाई जाएगी तो कठोर कार्यवाही होगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने सचल दलों तथा स्टेटिक टीमों को सख्त निर्देश दिए हैं ऐसे किसी भी प्रत्याशी पर विशेष नजर रखें और उनके वाहनों को हर हाल में गहनता से चेक करें। उन्होने स्पष्ट किया प्रत्याशी चाहे जिस किसी भी दल का हो, यदि चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करेगा तो निश्चित ही कार्यवाही होगी और भारत निर्वाचन आयोग को सख्त कार्यवाही के लिए भी संस्तुति की जाएगी।
ज्ञात हो कि गठबंधन के तहत समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह ने गोण्डा लोकसभा से अपनी ताल ठोकी, चुनावी व्यवस्था का अनुचित लाभ लेने के लिए व्यवस्थागत खामियो का लाभ लेते हुए पंडित ने अपने दो सगे भाइयों महेश और नरेंद्र को निर्दलीय नामांकन दाखिल करा दिया जिसका परिणाम आज उस समय सामने आया जब ये दोनों डमी प्रत्याशी अपने सगे बड़े भाई और गठबंधन प्रत्याशी का प्रचार प्रसार करते हुए भाजपा प्रत्याशी को दिखाई दिए, जिसकी शिकायत पर आयोग ने फिलहाल नोटिस जरूर जारी कर दिया है परंतु इस नोटिस का गठबंधन प्रत्याशी या इन डमी प्रत्याशियों पर कोई प्रभाव पड़ेगा, ऐसी कोई संभावना नही दिखती क्योंकि महेश और नरेंद्र का नामांकन मात्र इसीलिए ही दाखिल कराया गया है कि प्रत्याशियों को आयोग से मिलने वाली सहूलियतों का उपयोग अपने हित मे किया जा सके !