उत्तर प्रदेश गोंडा छत्तीसगढ़ राजनीति

भाजपा है आतंकियों और नक्सलियों की साथी:- भूपेश बधेल

कांग्रेस उम्मीद्वार के समर्थन में बोल रहे थे छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल

गोण्डा ! जनपद में आयोजित कांग्रेस व अपना दल के गठबंधन की प्रत्याशी कृष्णा पटेल के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए सीएम भूपेश बघेल ने महाराष्ट्र में हुए नक्सली हमले पर कहा कि छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल …. कहा बहुत ही दुःखद घटना है, हमारे 15 जवान शहीद हुए हैं …. नक्सलियों से लड़ने के लिए हम सबको मिलजुलकर काम करना होगा क्योंकि ये एक राज्य की बात नही है – बहुत सारे राज्यों में नक्सल फैले हुए हैं सभी को साथ मिलकर रणनीति बनानी होगी। कांग्रेस प्रवक्ता रमेश वर्लियानी के बयान पर वर्लियानी का बचाव करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि रमेश वर्लियानी जी कभी ऐसा कह नही सकते लेकिन जब आप ऐसा कह रहे हैं …. नक्सलियों का साथ भारतीय जनता पार्टी का हाथ, क्योंकि जीरम घाटी में कांग्रेस नेताओं की शहादत हुई है और आज तक उसकी जांच भी नही करा पाए …. आतंकवादियों औए साथ भारतीय जनता पार्टी खड़ी है क्योंकि वो आतंकवादियों को छोड़ने कांधार गए थे …. तो आतंकवादी है या नक्सलवादी है इनके सम्बन्ध भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से हैं कांग्रेस के नेताओं से नही। बुर्का और नकाब को सार्वजनिक स्थानों पर बैन किये जाने के शिवसेना की मांग पर सीएम भूपेश बघेल ने बोलते हुए कहा कि खान – पान और रहन – सहन में जो व्यक्ति को लगे वही करना चाहिए न कि किसी के कहने पर और कोई प्रतिबंध नही लगा सकता …. छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल ने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी से ज्यादा सीट कांग्रेस की आएगी।
        आज कांग्रेस व अपना दल गठबंधन प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा करने गोंडा के वीरेपुर गांव पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश की योगी और केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। अपने भाषण में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देते हैं कि वह जितने बार जहां – जहां गए वहां से उतनी सीटें भाजपा की साफ हो गई फिर चाहे वो छत्तीसगढ़ हो या कर्नाटका …. अभी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मोदी के नामांकन में बनारस गए थे और सरकार यहां भी नही बनने वाली। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने भाजपा के राज में सवाल पूछना अपराध बताया वही 23 मई के बाद बेरोजगारों से पकोड़े तलवाने की बात करने वाले भाजपाइयों को पकोड़े तलने लायक बना देने की अपील की।
        छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आजकल तो सवाल करना अपराध है …. सवाल पूछो तो अपराधी, भाजपा – आरएसएस से सवाल करो तो धर्मद्रोही और अमित शाह व नरेंद्र मोदी से सवाल करो तो देशद्रोही लेकिन यह लोकतंत्र है लोकशाही है, ये कोई राजतंत्र नहीं है कोई सामंतशाही नहीं है जिसके खिलाफ आप लड़ रहे हैं …. आप तो दो दो सामंतो से लड़ रहे हैं और तीसरा सामंत वहां है …. यदि इस चुनाव में आप चूके तो भविष्य में कभी चुनाव नहीं होगा …. जो संविधान में आपको अधिकार मिला है उससे वंचित हो जाएंगे। आज पूरे देश में डर का माहौल है, एक भय का माहौल है, डराने का काम नरेंद्र मोदी जी कर रहे हैं। नौजवान साथियों की रोजगार की बात करते हुए उन्होंने कहा कि 10 साल में 10 करोड़ रोजगार मिलने चाहिए थे लेकिन एक टीवी चैनल में मोदी जी से जब पूछा गया कि रोजगार क्यों नहीं दे रहे तो उन्होंने कहा कि यह पकौड़ा तलना भी एक रोजगार है …. यदि पकौड़ा तलना एक रोजगार है तो 23 तारीख को भारतीय जनता पार्टी वालों को पकौड़ा जरूर तलवाइए क्योंकि आप को पकौड़ा तलने के लिए कहा है आपका अपमान किया इसलिए इनसे पकौड़ा जरूर तलवाईये।