उत्तर प्रदेश गोंडा लाइफस्टाइल

सेनानी परिषद् ने की जलाशयों को भरवाने की मांग, मंडलायुक्त को भेजा मांगपत्र

देवीपाटन मंडल (गोण्डा) ! लगातार पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए जनपद के सेनानी परिषद् ने मंडलायुक्त से मंडल के सभी जलाशयों में पानी भरवाने की मांग की है !

मंडलायुक्त को भेजे पत्र में सेनानी परिषद् ने मांग करते हुए बताया है की आज विक्रमी संवत 2076 बैशाख शुक्ल पक्ष सप्तमी दिनांक 11 मई 2019 को गर्मी का तापमान लगभग 46 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है। संभावना है कि निकट भविष्य में पारा और भी गर्म हो जायेगा। मानव-मानव व्याकुल हैं। तपती दोपहरी में मानव छाया, पानी, पेय पदार्थ के सहारे हॉफ-हॉफ कर जीवन व्यतीत कर रहा है। गर्मी से त्राहिमाम-त्राहिमाम मानव कर रहा है। पशु-पक्षी छुट्टा जानवर जंगली जानवर की दशा विचार परिधि से बाहर है। प्रायः ऐसा देखने-सुनने में आता है कि जंगली जानवर प्यास की तड़प बुझाने हेतु आबादी क्षेत्रों में प्यास बुझाने हेतु आ आते हैं और कुत्तों आदि के शिकार हो जाते हैं। जो एक विचारणीय बिंदु है।

उपरोक्त परिस्थिति में आग्रह है कि मंडल के सभी वनाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, नगर परिषद, जिला पंचायत एवं क्षेत्र पंचायत के सम्बंधित जनों को निर्देशित किया जाए कि लगभग दो माह के लिए अपने-अपने क्षेत्रों के जलाशयों को बोरिंग मशीन द्वारा भरवाएं जिससे वनजीव, पशु पक्षी आदि पानी की तड़प से घुट-घुट कर मरने न पाएं। यही मानवता का तकाजा है। जो आपके निर्देश से ही पूरा होगा और बेजुबान जानवरों, पक्षियों का जीवन बच सकेगा और मानवता का उपकार होगा।