अपराध मध्य प्रदेश राजनीति

तो इस कांग्रेसी नेता की निगाह में साध्वी है “डायन”, पार की बदजुबानी की पराकाष्ठा

Written by Vaarta Desk

मध्यप्रदेश ! वर्तमान लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान राजनीतिक दलों के नेताओं की भाषा पर काफी बहस हो रही है। कई नेताओं ने एक-दूसरे के खिलाफ जमकर आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया है वैसे तो एक दूसरे को दी जा रही गाली गलौज में न तो कोई दल और उसके नेता किसी से पीछे नही है परंतु ताज़ा कुछ मामलों को देखा जाए तो फिलहाल इस मामले में कांग्रेस बाज़ी मारती हुई दिख रही है, जिसका प्रमाण कांग्रेस के इस नेता के बयान ने दे दिया जिसमें इस असभ्य नेता ने सारी सीमाओं को लांघते हुए एक साध्वी को डायन तक बता डाला !
ताज़ा मामला  मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेता पारस सकलेचा का है जिसमे उसने विवादित बयान देते हुए साध्वी प्रज्ञा को ‘डायन’ बता दिया। कांग्रेस नेता के इस बयान पर मध्य प्रदेश में सियासी पारा चढ़ा हुआ है।
कांतिलाल भूरिया की जनसभा में पहुंचे पारस सकलेचा ने साध्वी प्रज्ञा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘किसी के श्राप से अगर कोई भला आदमी मर जाये तो उसे ‘डायन’ कहते हैं। उस डायन के श्राप से हेमंत करकरे मर गए लेकिन उसके श्राप से दाऊद इब्राहिम नहीं मरा। कांग्रेस नेता सकलेचा ने कहा की अगर वह असली साध्वी हैं तो दाऊद को श्राप दें, जिससे वो मर जाए।
पारस सकलेचा बहुचर्चित व्यापमं घोटाले के व्हिसिल ब्लोअर हैं और उनकी गिनती पढ़े-लिखे नेताओं में होती है, लेकिन फिलहाल साध्वी प्रज्ञा को लेकर विवादित बयान देने के बाद वे चर्चा में आ गए हैं।
अब देखना ये है की आखिरी चरण के बाकी बचे निर्वाचन के बाद इस असभ्य नेताओं के जुबान पर ताला लगता है या ये इसी तरह देश के राजनीती के साथ साथ देश का माहौल भी बिगाड़ते रहेंगे !