उत्तर प्रदेश गोंडा लाइफस्टाइल

प्रवीण कुमार को रेलवे देगा नेशनल अवार्ड, 7 जुलाई को रेल मंत्री करेगें सम्मानित

गोण्डा। आरपीएफ गोण्डा की शान कहे जाने वाले आरपीएफ प्रभारी प्रवीण कुमार को रेलवे ने अपने सर्वप्रतिष्ठित नेशनल अवार्ड के लिए चुन लिया हे। यह पुरस्कार आगामी 7 जुलाई को मुम्बई में रेल मंत्री द्वारा उन्हें प्रदान किया जायेगा।

विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरपीएफ गोण्डा में तैनात वर्ष 2009-10 में सीधी भर्ती के माध्यम से उपनिरीक्षक के पद पर चयनित हुए श्री कुमार की पहली कर्मस्थली सीतापुर रही जिसके उपरांत उन्होनें राजधानी लखनउ में अपनी सेवायें दी अपनी तीसरी और सबसे महत्वपूर्ण गोण्डा जनपद में तैनाती के दौरान अपने कर्तव्य को पूरी निष्ठा और ईमानदारी से निभाते हुए उन्होनें रेलवे सम्पत्ति की चोरी करने वाले अपराधियों, जहरखुरानों, यात्री सामानों की चोरी करने वाले अपराधियों के विरूद्व लगातार अभियान चलाते हुए अपराध को न्यूनतम स्तर पर ला दिया। उन्होनें अपने इस वर्ष 2018 के कार्यकाल में 30 से भी अधिक बच्चों को सुरक्षित उनके परिजनों से भी मिलवाने मे महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। श्री कुमार के इन उपलब्धियों के सहित बडी मात्रा में लावारिस सामानों की बरामदगी कर उनके स्वामी तक पहुचानें के लिए वर्ष 2018 के लिए नेशनल अवार्ड के लिए चयन किया गया है।

ज्ञात हो कि यह अवार्ड प्रति वर्ष रेलवे के चुनिन्दा श्रेष्ठ कार्य करने वाले अधिकारियों को प्रदान किया जाता है। आगामी 7 जुलाई को श्री कुमार को महाराष्ट् के मुम्बई में रेल मंत्री द्वारा प्रदान किया जायेगा। श्री कुमार के इस उपलब्धि पर उनके सहकर्मियों सहित रेलवे के अन्य अधिकारियों ने उन्हें बधाई दी है।