उत्तर प्रदेश शिक्षा

शत प्रतिशत नामांकन की अपील के साथ शिक्षकों को किया गया सम्मानित

लखनऊ ! गुरुवार को विकास खण्ड सरोजिनी नगर लखनऊ के समस्त परिषदीय प्र0अ0/इ0अ0 की शैक्षिक संगोष्ठि खंड शिक्षा अधिकारी सरोजिनी नगर एव जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी लखनऊ डॉ अमरकांत सिंह द्वारा आहूत की गई !

जिसमें नवीन शैक्षिक सत्र 2019-20 के लिए पूर्व तैयारी के सम्बंध में विस्तृत दिशा निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा शिक्षकों को दिये गए। उन्होंने बताया कि 1 जुलाई के पहले शिक्षक अपने विद्यालयों की साफ-सफाई पेयजल शौचालय आदि की स्थिति की जांच करते हुए उनकी स्थितियों को दुरुस्त करें और गांव में भ्रमण कर नामांकन भरने हेतु प्रयास करें जिससे कि 1 जुलाई को शत-प्रतिशत नामांकन हो सके और स्कूलों का माहौल ऐसा किया जाए कि अधिक से अधिक ग्रामीण इस बात के लिए प्रोत्साहित होंगे वह अपने बच्चों को नामांकित कराएं|

इसके साथ ही विकासखंड सरोजिनी नगर के निम्न शिक्षकों को सत्र 2018-19 में अच्छा कार्य एवं नवाचार करने के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी स्कृत एवं सम्मानित किया गया।

1 श्रीमती मालती यादव
2 श्रीमती सीमा द्विवेदी
3 श्रीमती शालिनी अस्थाना
4 श्रीमाती नीलम मिश्रा
5 श्रीमती रश्मि खरे
6 प्रदीप पांडेय
7 श्रीमती रश्मि प्रधान
8 श्रीमती शीला दीक्षित
9 श्रीमती विद्यावती
10 श्रीमती मधु बाजपेई
11 श्रीमती उमा रानी गुप्ता
12 श्रीमती वंदना चुग
13 संतोष कुमार
14 नवनीत गुप्ता
15 मनोज कुमार

इस अवसर पर शिक्षक प्रतिनिधि नेता रीना त्रिपाठी ने आश्वासन दिलाया कि सभी शिक्षक बेसिक शिक्षा अधिकारी के निर्देशानुसार अपने कार्य और कर्तव्यों का ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करेंगे | कार्यक्रम में सहसमन्वयक गीता वर्मा, मनीषा बाजपेई, विनोद गुप्ता , उदय प्रताप सिंह एवं राजकुमार भी उपस्थित थे।