अज़ब ग़ज़ब अंतर्राष्ट्रीय लाइफस्टाइल

पत्नी के देश छोड जाने के बाद भी बेपरवाह हैं यूएई के प्रधानमत्रींं

जर्मन राजनायिक पर शक, पैदा हुयी कूटनीतिक संकट

यू ए ई। देश के प्रधानमंत्री की छंठी पत्नी द्वारा देश छोड कर चले जाने की सनसनी भरी खबर पर प्रधानमत्रीं के बेपरवाह होने से देश ही नहीं विदेशों में भी चर्चा चल रही है।

जी हां यह मामला यूनाईटेड अरब अमीरात के प्रधानमत्रीं मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम से जुडा है जिनकी छठी और यूवा पत्नी हया बिंत अल हुसैन अपनी शादी टूटने के बाद अपने दो बच्चों के साथ यूएई को छोडकर चली गयी है। यूएई के मीडिया में जारी चर्चाओं पर यकीन किया जाये तो हया बिन्त के देश छोडने मेंं जर्मनी के एक राजनायिक का हाथ है जिसने उन्हें देश से बाहर जाने में भरपूर मदद की है इन खबरों के सार्वजनिक होने के बाद यूएई और जर्मनी के बीच कूटनीतिक संकट तक पैदा हो गया है।

फिलहाल जिस पत्नी के देश छोड जाने पर बेपरवाह दिखाई दे रहे हैं प्रधानमंत्री बिन राशिद वह पत्नी अपने साथ लगभग 3.1 करोड पाउण्ड की एक भारी भरकम राशि भी ले गयी है। जहां तक हया बिन्त की बात करें तो वह जार्डन के शाह अब्दुल्ला की सौतेली बहन होने के साथ दुबई की पिं्रसेज भी है। यह भी जानकारी छन कर आ रही है कि हया बिन्त इससे पहले भी जर्मनी भागकर जा चुकी है और उन्होनें वहां राजनैतिक शरण की मांग भी की थी। यह भी बताया जा रहा है कि जर्मनी की सरकार ने यूएई के प्रधानमंत्री की पत्नी को वापस भेजने की मांग भी ठुकरा दी है।

आश्चर्य की बात तो यह है कि 3.1 करोड पाउण्ड की भारी भरकम धनराशि ले जाने वाली प्रधानमंत्री की पत्नी के बावत बिन राशिद का कहना है कि उन्हें इस बात की कोई परवाह नहीं है वह जिसके साथ रहना चाहती है रह सकती है।