अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिका के संसदीय पैनल ने रिपोर्ट जारी कर कहा- अमेरिका अभी चीन और रुस से युद्ध लड़ने लायक नहीं…

अमेरिका के संसदीय पैनल ने एक रिपोर्ट जारी कर कहा कि अमेरिका की सुरक्षा रणनीति और उसकी सुरक्षा व्यवस्था की हालत इस समय खस्ता है. यहां तक की इस समय वो चीन और रुस जैसे सुरक्षा उपकरणों से सम्पन्न देशों के साथ युद्ध लड़ने के लायक भी नहीं है.

इसके साथ ही कांग्रेस ने सुरक्षा रक्षा रणनीति आयोग को ये निर्देश दिया है कि वे डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा व्यवस्था रणनीति का अध्ययन करें, ताकि उन कारणों के बारे में मालूम किया जा सकें कि आखिर क्यों अमेरिका की रक्षा, सुरक्षा व्यवस्था की ऐसी हालत हुई है.

संसदीय पैनल ने कहा इस समय अमेरिका का पूर-पूरा ध्यान वैश्विक समस्या बन चुकी आतंकवाद को जड़ से खत्म करने पर है, जिसके कारण वो अपने देश की सैना और सुरक्षा व्यवस्था पर ध्यान नहीं दे पा रहा है.

गौरतलब है कि अमेरिका ने चीन को रुस से एस-400 मिसाइल, सुखोई एएस-25 लड़ाकू विमान खरीदने के लिए चीन पर प्रतिबंध लगा दिए थें.

हालांकि, अमेरिका वैश्विक पटल अपने पुख्ता सुरक्षा, रक्षा रणनीति को लेकर जाना जाता है और ऐसे में अमेरिका के संसदीय पैनल द्वारा ऐसी रिपोर्ट आना पूरे वैश्विक पटल पर भी लोगों के लिए एक चौकाने वाला कराण साबित हो रहा है.