बिहार राज्य

RSS सरसंघ चालक मोहन भागवत दो दिवसीय कार्यक्रम के लिए आज से भागलपुर में

आरएसएस के सरसंघ चालक मोहन राव भागवत रविवार को भागलपुर आएंगे। वे देवघर के रास्ते शाम तक यहां पहुंचेंगे। 19 ओर 20 नवम्बर को वे यहां होने वाले संघ के कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। उनके आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

एसएसपी आशीष  भारती ने बताया कि उनके आने वाले रास्ते से लेकर कार्यक्रम स्थल आनंदराम ढांढनियां सरस्वती विद्या मंदिर तक सुरक्षा की चाकचौबंद व्यवस्था की गई है। अलीगंज से लेकर स्कूल तक 35 स्थानों पर दंडाधिकारी और फोर्स तैनात किए गए हैं। उनकी सुरक्षा में 250 से अधिक अधिकारी और जवान लगाए गए हैं।

शनिवार की रात प्रशासनिक व पुलिस पदधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल  की सुरक्षा का जायजा लिया। खरमनचक में एक पुराने स्वयंसेवक के घर पर उनके ठहरने का इंतजाम किया गया है। 19 नवम्बर को ढाई बजे से बौद्धिक सत्र लेंगे जिसमें आरएसएस, भाजपा,विद्यार्थी परिषद,विश्वहिन्दू परिषद,विद्या भारती के दायित्व वाले पदाधिकारी रहेंगे। क्षेत्र के सभी वर्तमान और पूर्व सांसद,विधायक भी इसमें शामिल होंगे।

20 नवम्बर को बिार-झारखंड के क्षेत्रीय पदाधिकारियों, बिहार प्रांत के पदाधिकारियों और प्रचारकों की बैठक को भी संबोधित करेंगे। इसमें संगठन को मजबूत बनाने,नए और प्रतिभाशाली प्रचारक तैयार करने पर मंथन होगा। उनके आगमन को लेकर स्वयंसेवकों में भारी उत्साह है।

संघ प्रमुख भागलपुर दौरा लोकसभा चुनाव को लेकर भी अहम माना जा रहा है। आरएसएस और भाजपा का गढ़ रहे भागलपुर में भाजपा लोकसभा और विधानसभा सीट हार चुकी है। इसको लेकर भाजपा ही नहीं बल्कि संघ के रणनीतिकार भी चिंतित रहे हैं। दो दिनों तक स्वयंसेवकों में ऊर्जा भरने के बाद भागवत 20 नवम्बर की शाम को सड़क मार्ग से पटना जाएंगे।

About the author

राजेंद्र सिंह

राजेंद्र सिंह (सम्पादक)

%d bloggers like this: