अपराध उत्तर प्रदेश गोंडा

आखिर क्यों आत्महत्या के लिए टावर पर चढ़ना पड़ा युवक को

नवाबगंज (गोंडा) ! दबंगों की दबंगई से तंग और परेशान एक दलित युवक ने आत्महत्या करने का प्रयास किया और मोबाइल टावर पर चढ़ गया …. जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी और मौके पर पंहुची पुलिस ने मान – मुनौवल्ल के युवक को नीचे उतरने कवायद शुरू कर दी।
मामला गोण्डा जिले से सामने आया है जंहा नवाबगंज थानाक्षेत्र के तुलसीपुर माझा गांव में के युवक मोबाइल टावर पर चढ़ और कूदकर जान देने की धमकी देने लगा …. बताया जा रहा है कि इस पीड़ित दलित युवक की जमीन गांव के ही कुछ दबंगों ने हड़प ली है जिसकी शिकायत उसने कई बार उच्चाधिकारियों से की और अधिकारी द्वारा दिए गए निर्देश पर लेखपाल ने जमीन को नापा भी जिसके बावजूद भी दबंगों की दबंगई इतनी ज्यादा है कि इस पीड़ित को उसकी जमीन नहीं मिली और इसी से तंग आकर आज इसने आत्महत्या का प्रयास किया और टावर पर चढ़ गया। देखते ही देखते गांव में लोगों की भीड़ जमा हो गयी और लोग टावर पर चढ़े युवक को नीचे आने के लिए कहने लगे वंही ग्रामीणों की सूचना पर पंहुची थाना पुलिस ने युवक को काफी मनाया।
यह पूरा घटनाक्रम घँटों तक चलता रहा और पुलिस द्वारा युवक को नीचे लाने की कवायद भी चलती रहे जिसके बाद पुलिस ने किसी तरह युवक को मनाकर टावर से नीचे उतारा और आश्वासन दिया कि उसके हिस्से की जमीन उसको दिलाई जाएगी। घटना के बारे में बताते हुए एसपी लल्लन सिंह ने कहा कि थाना नवाबगंज के तुलसीपुर माझा गांव में एक व्यक्ति मोबाइल टावर पर चढ़ गया था जिससे पूछताछ करने पर यह पता चला कि उसकी जमीन का कुछ विवाद है उसके पड़ोसी से …. विवाद में सीमांकन होना शेष है …. जिसकी सूचना पर राजस्व अधिकारी और पुलिस  अधिकारी मौके पर पंहुचे है और युवक को समझा – बुझाकर नीचे उतार लिया गया है साथ ही उसे आश्वाशन भी दिया गया है कि उसकी समस्या का निराकरण कराया जाएगा।